6 चीजें जो आपको तब सीखनी चाहिए जब आप अपने साथी पर विश्वास करना सीखें

एक रिश्ते में विश्वास में सुधार करना एक जोड़े के रूप में मजबूत होने का एक तरीका है
शोशना जैक्सन द्वारा

क्या आप अपने आदमी पर भरोसा करने के लिए तैयार हैं?
क्या आप और आपका साथी एक दूसरे पर भरोसा करते हैं?
एक रिश्ते की शुरुआत में आपको एक-दूसरे पर विश्वास अर्जित करना चाहिए। आप अपने साथी पर भरोसा करना सीखकर शुरुआत कर सकते हैं।

यदि आप रिश्ते में जल्दी विश्वास का निर्माण कर सकते हैं, तो आप सफलता का एक बेहतर मौका देते हैं। आप अपने साथी पर भरोसा करना सीखकर एक जोड़े के रूप में खुशी पा सकते हैं और वह आप पर भरोसा करना सीखता है।

हालांकि यह सरल लग सकता है, कुछ लोगों के लिए विश्वास मुश्किल है। यदि आप अभी भी अपने अतीत से सामान प्राप्त कर रहे हैं या उसके अतीत के बारे में चिंता करते हैं, तो आप उन चीजों को करने की संभावना रखते हैं, जो आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं और आपके लिए अपने साथी पर भरोसा करना सीखना मुश्किल बना देती हैं। इसमें आपके आदमी का फोन चेक करना या यहां तक ​​कि उसे फेसबुक पर धोखा देने की कोशिश करना शामिल है।

यदि आप एक मजबूत रिश्ता रखना चाहते हैं, तो आपको संदेह को दूर करने की आवश्यकता है।
यहां 6 युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपने साथी पर भरोसा करने में सीखने में मदद करेंगी।

1. संगति के साथ अपने साथी पर भरोसा कैसे करें।

हालांकि हर बार चीजों को मसाला देना अच्छा होता है, लेकिन लगातार बदलाव आपके और आपके साथी के बीच एक भरोसे का रिश्ता नहीं बनाएंगे। यह जानना कि कुछ स्थितियों में क्या करना है, यह विश्वास बनाने में आसान बनाता है। यह कहना कि आप आवेग पर कार्य नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपके समग्र संबंध में आपको कुछ हद तक पूर्वानुमान की आवश्यकता है। अपने साथी के साथ दिनचर्या स्थापित करने की कोशिश करें जिससे आप दोनों को एक विश्वास संबंध बनाने की आवश्यकता है।

2. अपने पार्टनर पर कैसे विश्वास रखें।

इसका मतलब यह है कि आप क्या कहते हैं और आप क्या कहते हैं इसका मतलब है। जबकि आप एक बात कह सकते हैं, आपकी बॉडी लैंग्वेज कुछ और कह सकती है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी बॉडी लैंग्वेज और आपकी हरकतें मेल खाती हैं। तब आप अपने साथी को ईमानदारी के उसके अशाब्दिक संकेतों के लिए देख सकते हैं। जो आप उसकी बॉडी लैंग्वेज में देख रहे हैं, उस पर भरोसा करना सीखें। यह एक रिश्ते में आपसी विश्वास बनाने में मदद करेगा।

3. भरोसा पाने के लिए किस तरह से अपने पार्टनर पर भरोसा करें।

यदि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं, तो अपने साथी से आप पर भरोसा करने की अपेक्षा करें। यदि आप बेईमानी की तलाश करते हैं, तो आप विश्वास नहीं दिखा रहे हैं। अपने साथी पर भरोसा करने का तरीका जानने के लिए आपको इस उम्मीद से काम करना होगा कि वह सच बोल रहा है। यदि आपको यह मुश्किल लगता है तो आपको यह जानने की जरूरत है कि उस पर विश्वास कैसे हासिल किया जाए।

4. राज़ न रख कर अपने पार्टनर पर कैसे भरोसा करें।

राज़ रखने से रिश्ता जल्दी टूट जाएगा। खासतौर पर तब जब आप अपने पार्टनर से समय-समय पर सीक्रेट रखते हैं। यदि आप एक दीर्घकालिक संबंध पर योजना बनाते हैं, तो जल्द या बाद के रहस्यों की खोज की जाएगी। इसलिए, यह एक दूसरे को अपनी शर्तों पर जल्दी बताने के लिए समझ में आता है। इससे आपके रिश्ते में खुले संचार का माहौल बन सकता है।

5. अपने पार्टनर पर भरोसा कैसे करें कि आपको क्या चाहिए।

आपका साथी आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करना चाहता है। हालाँकि आपका साथी आपका मन नहीं पढ़ सकता है यदि आप इसे अनुमान लगाने के लिए अपने साथी पर छोड़ देते हैं, तो वह गलत हो सकता है। आपको अपने साथी पर भरोसा करने और अपनी भावनाओं पर जोर देने के लिए सीखने की जरूरत है। यदि आप यह स्वीकार करने के लिए अपने साथी पर भरोसा नहीं करते हैं कि आपको कुछ चीज़ की आवश्यकता है, तो आपका रिश्ता समय के साथ बिगड़ जाएगा।

6. एक जोड़े के रूप में विकसित होना सीखकर अपने साथी पर विश्वास कैसे करें।

अपने साथी पर भरोसा करना सीखने से आपके रिश्ते को नए अनुभवों के माध्यम से काम करने के लिए मजबूत बनाने में मदद मिलेगी, चाहे वे अच्छे हों या बुरे। भरोसा करें कि आपका साथी आपके लिए वहां होगा और आप उसके लिए होंगे। यह बांड बनाने में मदद करेगा जो आपको एक मजबूत, स्वस्थ संबंध बनाने में मदद करेगा।

आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि अपने साथी पर विश्वास करना सीखना आपके रिश्ते के लिए कितना महत्वपूर्ण है।
तब आप दोनों को एक-दूसरे पर विश्वास के स्तर को सुधारने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है। यह आपको अंत में एक खुश, मजबूत युगल बना देगा।
इसे साझा करें:
ऐशे ही:
लोड हो रहा है …
सम्बंधित